उत्तर प्रदेश लोकसभा चुनाव 2024: संघर्ष का मैदान

उत्तर प्रदेश के लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों का इंतजार बड़े उत्साह और अत्यंत महत्वपूर्ण है। यहां से कई सांसद ऐसे हैं जो तीसरी बार जीत की हासिल करने के लिए मैदान में उतरे हैं। इनमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, महेन्द्र नाथ पांडेय, पंकज चौधरी, संजीव बालियान, और अन्य कई दिग्गज नेताओं का नाम शामिल है। इसके अलावा, यूपी में दो बार जीत की हैट्रिक लगा चुकी महिला सांसद भी मैदान में हैं।

उत्तर प्रदेश के 28 सांसदों की हैट्रिक के लिए तैयारी

इस लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश के 28 सांसद जीत की हैट्रिक के लिए मैदान में हैं। इनमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, महेन्द्र नाथ पांडेय, पंकज चौधरी, संजीव बालियान, और अनुप्रिया पटेल जैसे नेता शामिल हैं। इनमें से अनुप्रिया पटेल को छोड़ बाकी 27 सांसद भाजपा के हैं।

anupriya patel

महिला सांसदों की हैट्रिक

महिला सांसद मेनका गांधी ने भी अपने संसदीय सफर में चुनावी जीत की दो हैट्रिक लगाई हैं। उन्होंने पीलीभीत सीट से 1996, 1998 और 1999 में चुनाव जीते थे। इसके अलावा, बासगांव के भाजपा सांसद कमलेश पासवान भी पिछले तीन लोकसभा चुनाव लगातार जीत चुके हैं और अब चौथी बार विजय प्राप्त करने के लिए जोर लगा रहे हैं।

kamlesh paswan

राजनाथ सिंह की तैयारी

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की नजरें चौथी जीत हासिल करने पर हैं। उन्होंने वर्ष 2009 में गाजियाबाद से चुनाव जीता था और फिर लखनऊ से 2014 और 2019 में जीत हासिल की थी। इसके अलावा, केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी भी दूसरी हैट्रिक लगाने के लिए चुनाव मैदान में उतरे हैं।

निष्कर्ष

यूपी के लोकसभा चुनाव में हैट्रिक की दिशा में जुटे सांसदों की मेहनत और संघर्ष की बात की गई है। यह निर्वाचन समय राजनीतिक दलों के लिए नई सफलताओं की दिशा में महत्वपूर्ण है और इससे यह स्पष्ट होता है कि उनका लक्ष्य सिर्फ सत्ता में आने के लिए ही नहीं है, बल्कि वे लोकतंत्र की बेहतरीन सेवा के लिए भी प्रतिबद्ध हैं।

इस रूपरेखा में, उत्तर प्रदेश के चुनाव में हैट्रिक की तैयारी में उतरे सांसदों की मेहनत और संघर्ष की बात की गई है। यह निर्वाचन समय राजनीतिक दलों के लिए नई सफलताओं की दिशा में महत्वपूर्ण है और इससे यह स्पष्ट होता है कि उनका लक्ष्य सिर्फ सत्ता में आने के लिए ही नहीं है, बल्कि वे लोकतंत्र की बेहतरीन सेवा के लिए भी प्रतिबद्ध हैं।

यह भी पढ़ें:

लोकसभा चुनाव 2024: वाराणसी से पल्लवी पटेल का उम्मीदवारी घोषणा

लखनऊ पूर्व विधानसभा उपचुनाव: भाजपा और कांग्रेस ने नामांकन दाखिल किया

Shahjahanpur loksabha Election 2024: Samajwadi Party ने बदला प्रत्याशी

Viral Video: पुणे के शख्स ने ढोल की थाप पर मनाया Toxic Job का ‘आखिरी दिन’

25 अप्रैल, 2024: Sahara Dust Storm से Greece के आसमान हुए नारंगी, स्वास्थ्य पर खतरा

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़े रहें आपकी अपनी वेबसाइट bavaalnews.com के साथ। इस आर्टिकल के बारे में अपनी राय आप हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

Leave a Comment