लखनऊ पूर्व विधानसभा उपचुनाव: भाजपा और कांग्रेस ने नामांकन दाखिल किया

लखनऊ पूर्व विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव का महत्वपूर्ण मोड़ आ चुका है, जिसमें भाजपा और कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों का नामांकन किया है। इसके साथ ही नामांकन की प्रक्रिया के दौरान कई बदलाव भी देखने को मिले हैं।

लखनऊ पूर्व विधानसभा सीट पर भाजपा के प्रत्याशी ओपी श्रीवास्तव ने अपना नामांकन दाखिल किया है। उन्होंने कलेक्ट्रेट पर अपना नामांकन पत्र जमा किया और अपने समर्थकों के साथ जुलूस निकाला। इसी दिन कांग्रेस के प्रत्याशी मुकेश सिंह चौहान ने भी नामांकन किया और अपने समर्थकों के साथ जुलूस निकाला।

लखनऊ पूर्वी सीट पर भाजपा से निधन होने वाले आशुतोष टंडन की जगह अब उपचुनाव हो रहा है। उपचुनाव लखनऊ लोकसभा चुनाव के साथ ही होगा, जिससे इस सीट पर राजनीतिक गतिविधि बढ़ गई है।

आशुतोष टंडन

लखनऊ के इन रास्तो पर रहेगा फेरबदल

नामांकन की प्रक्रिया के दौरान कई बदलाव भी नजर आए हैं। 26 अप्रैल से 3 मई तक सुबह 8 बजे से नामांकन समाप्ति तक यह डायवर्जन जारी रहेगा। इस दौरान कैसरबाग अड्डे से सीतापुर, लखीमपुर खीरी, शाहजहांपुर, बरेली, बाराबंकी, अयोध्या, गोरखपुर, रायबरेली, उन्नाव, और कानपुर की तरफ जाने वाली बसें, भारी व छोटे वाहन चकबस्त की तरफ नहीं जा सकेंगे। ये बस अड्डे से सीएमओ चौराहा, रेजीडेंसी तिराहा, डालीगंज होते हुए जा सकेंगे। और कैसरबाग बस अड्डे से अशोक लाट चौराहा से बाएं परिवर्तन चौराहा होकर जाएंगे।

उपचुनाव की यह स्थिति सीमित समय में बदलती दृश्य को ध्यान में रखते हुए तैयार की गई है, जिससे नागरिकों को अधिक सुगमता प्राप्त हो सके। चुनावी माहौल ने नए संदेश और उम्मीदों को साझा किया है, जो लखनऊ पूर्व सीट पर उपचुनाव के माध्यम से लोगों को सामाजिक और राजनीतिक दृष्टिकोण में गतिशीलता की दिशा में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेगा।

यह भी पढ़ें:

Shahjahanpur loksabha Election 2024: Samajwadi Party ने बदला प्रत्याशी

Viral Video: पुणे के शख्स ने ढोल की थाप पर मनाया Toxic Job का ‘आखिरी दिन’

25 अप्रैल, 2024: Sahara Dust Storm से Greece के आसमान हुए नारंगी, स्वास्थ्य पर खतरा

मैनपुरी लोकसभा चुनाव 2024: Dimple Yadav Vs जयवीर सिंह

Brij Bhushan Sharan Singh का दावा कैसरगंज से लड़ेंगे चुनाव, अब आगे क्या होगा…

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़े रहें आपकी अपनी वेबसाइट bavaalnews.com के साथ। इस आर्टिकल के बारे में अपनी राय आप हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

Leave a Comment