Viral Video: पुणे के शख्स ने ढोल की थाप पर मनाया Toxic Job का ‘आखिरी दिन’

कार्यस्थल पर सम्मान और सराहना की कमी आज के दौर की कड़वी सच्चाई है. कई बार कर्मचारियों को लंबे समय तक कम वेतन और पदोन्नति ना मिलने (Toxic Job) जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. ऐसे माहौल को अलविदा कहना आसान नहीं होता, लेकिन पुणे के एक शख्स ने अपनी विदाई को यादगार बनाने के लिए अनोखा तरीका अपनाया.

अनिकेत, जो एक सेल्स एसोसिएट के रूप में काम करते थे, उन्होंने कंपनी के तीन साल के कार्यकाल में जमे हुए वेतन और सराहना की कमी से तंग आकर इस्तीफा दे दिया. लेकिन उन्होंने सिर्फ इस्तीफा देकर चुपचाप निकलने की राह नहीं चुनी, बल्कि अपने आखिरी दिन को एक जश्न में बदल दिया.

अनिकेत ने अपने दफ्तर के बाहर ढोल वाले बुलवाए और अपने सहयोगियों को भी बुलाया. इसके बाद उन्होंने ढोल की थाप पर जमकर डांस किया. वीडियो में उनके बॉस को साफ तौर पर परेशान देखा जा सकता है, जो गुस्से में लोगों को हटाने और चिल्लाने की कोशिश कर रहे हैं.

यह विदाई सिर्फ एक समारोह नहीं था, बल्कि यह उस जमाव और पदोन्नति ना मिलने के खिलाफ एक विद्रोह था, जिसका सामना अनिकेत को तीन सालों तक करना पड़ा. उनके इस जश्न के वीडियो को सोशल मीडिया पर अनीश भगत ने शेयर किया, जिसके साथ उन्होंने कैप्शन में जहरीली कार्य संस्कृति के खतरे को उजागर किया और साथ ही साथ पेशेवर माहौल में सम्मान और सराहना के महत्व पर बल दिया.

अनगिनत लोगों को अपने कार्यस्थल पर सम्मानजनक व्यवहार और उचित वेतन ना मिलने जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ता है, यही वजह है कि यह वीडियो पल भर में वायरल हो गया. वीडियो को एक मिलियन से अधिक बार देखा गया और हजारों लोगों ने इसे लाइक और कमेंट किया.

अधिकतर कमेंट्स में लोगों ने अनिकेत के इस कदम की सराहना की. कई लोगों ने लिखा कि “यह वीडियो बहुत संतुष्ट कर देने वाला है” और “इस डांस में एक अलग ही मजा है.” वहीं कुछ लोगों ने यह भी लिखा कि “काश मैं भी ऐसा कर पाता.”

Watch Aniket Viral Video Here

यह वीडियो इस बात का प्रतीक है कि किस तरह से जहरीली कार्य संस्कृति कर्मचारियों के मानसिक स्वास्थ्य को प्रभावित करती है और उन्हें खुश रहने से रोकती है. किसी भी संस्थान की सफलता के लिए कर्मचारियों का खुश और सराहना महसूस करना बेहद जरूरी है.

अगर आप भी किसी जहरीली कार्य संस्कृति का सामना कर रहे हैं, तो अकेले ना रहें. अपनी परेशानी किसी भरोसेमंद व्यक्ति या किसी सहायता समूह से शेयर करें. साथ ही, यह वीडियो आपको यह हिम्मत देने के लिए काफी है कि आप भी अपनी आवाज उठा सकें और बेहतर अवसरों की तलाश कर सकें.

याद रखें, आप अकेले नहीं हैं और अपने हक के लिए लड़ना आपका अधिकार है.

यह भी पढ़ें:

25 अप्रैल, 2024: Sahara Dust Storm से Greece के आसमान हुए नारंगी, स्वास्थ्य पर खतरा

मैनपुरी लोकसभा चुनाव 2024: Dimple Yadav Vs जयवीर सिंह

Brij Bhushan Sharan Singh का दावा कैसरगंज से लड़ेंगे चुनाव, अब आगे क्या होगा…

बॉलीवुड में धूम मचाने को तैयार! शाहरुख खान अपनी बेटी सुहाना के साथ फिल्म ‘King’ में निभाएंगे डॉन का किरदार!

शाहरुख खान की बेटी Suhana Khan ने फिल्म ‘द आर्चीज’ से मारी एंट्री!

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़े रहें आपकी अपनी वेबसाइट bavaalnews.com के साथ। इस आर्टिकल के बारे में अपनी राय आप हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

Leave a Comment