Met Gala 2024 Guest List: ग्लैमर के महाकुंभ में कौन होगा शामिल?

Last updated on June 2nd, 2024 at 05:38 am

फैशन की दुनिया का सबसे चमकदार और चर्चित कार्यक्रम Met Gala हर साल न्यूयॉर्क शहर में आयोजित किया जाता है। इसे फैशन का ऑस्कर भी कहा जाता है। इस कार्यक्रम में सिनेमा, संगीत, फैशन और कारोबार जगत की जानी-मानी हस्तियां एक छत के नीचे इकट्ठी होती हैं, और अपने शानदार फैशन स्टेटमेंट से सबको मंत्रमुग्ध कर देती हैं. मगर इस कार्यक्रम में शामिल होना किसी के लिए भी आसान नहीं होता – इसकी खासियत ही यही है कि अतिथि सूची बेहद गोपनीय रखी जाती है.

इस साल 6 मई को होने वाले Met Gala 2024 की थीम है “The Garden Of Time” (समय का बगीचा)। यह थीम न्यूयॉर्क के मेट्रोपॉलिटन म्यूजियम ऑफ आर्ट के कॉस्ट्यूम इंस्टीट्यूट की नई प्रदर्शनी स्लीपिंग ब्यूटीज: रीअवेकनिंग फैशन (सोई हुई सुंदरियां: फैशन का पुनर्जागरण) से प्रेरित है।

तो सवाल ये है कि आखिर इस Met Gala 2024 कार्यक्रम में कौन-कौन शामिल हो सकता है? पूरी मेहमानों की लिस्ट तो कार्यक्रम से पहले ही उजागर नहीं की जाती, लेकिन कुछ तरीकों से अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस साल कौन अपनी शानदार उपस्थिति दर्ज करा सकता है.

इन मेहमानो का आना हुआ कन्फर्म

कुछ नामों की पुष्टि हो चुकी है, जिनमें सुपरमॉडल गिसेले बुंडचेन, पॉप स्टार ओलिविया रोड्रिगो, मशहूर हॉलीवुड अभिनेत्री उमा थरमन और हमेशा सुर्खियों में रहने वाली केंडल जेनर शामिल हैं। इसके अलावा, नई पीढ़ी की कलाकारों लीली ग्लैडस्टोन (हालिया रिलीज फिल्म “किलर्स ऑफ द फ्लावर मून” से) और आयो एडेबिरी (चर्चित सीरीज “द बेयर” से) के भी शामिल होने की उम्मीद है। ये युवा कलाकार फैशन जगत में अपनी धाक जमा रही हैं, और हो सकता है कि इस बार हमें Met Gala में उनका जलवा देखने को मिले।

सह-अध्यक्षों का दबदबा:

हर साल Met Gala के लिए कुछ हस्तियों को सह-अध्यक्ष के रूप में चुना जाता है। इस बार वोग की सम्मानित एडिटर-इन-चीफ अन्ना विंटोर के साथ चार अन्य हस्तियां सह-अध्यक्ष की भूमिका निभाएंगी। ये नाम हैं – हॉलीवुड की खूबसूरत जोड़ी जेनिफर लोपेज और क्रिस हेम्सवर्थ, साथ ही युवा पीढ़ी की पॉप सनसनी ज़ेंडया और लैटिन ट्रैप कलाकार बैड बनी। ये सह-अध्यक्ष अक्सर मनोरंजन जगत से अपने करीबी दोस्तों और सहयोगियों को इस खास कार्यक्रम में आमंत्रित करते हैं। इसलिए उम्मीद की जा सकती है कि जेनिफर लोपेज अपने पति बेन एफ्लेक को साथ लाएं, वहीं क्रिस हेम्सवर्थ अपनी पत्नी एलसा पटकी के साथ रेड कारपेट पर चलें।

फैशन विशेषज्ञ मेट गाला में शामिल होने वाले संभावित मेहमानों के नामों पर भी खूब चर्चा कर रहे हैं।

इनमें शामिल हैं रियलिटी टीवी की दिग्गज हस्ती किम कार्दशियन और उनकी बहनें केंडल (जिनकी उपस्थिति पहले ही कन्फर्म हो चुकी है) और काइली जेनर। इसके अलावा, टेलर स्विफ्ट और अमेरिकी फुटबॉल खिलाड़ी ट्रैविस केल्सी के जोड़े की उपस्थिति को लेकर भी अटकलें लगाई जा रही हैं। संभावित मेहमानों की लिस्ट में मीडिया और मनोरंजन जगत के कई अन्य सितारे भी शामिल हैं, जिनमें शामिल हैं:

  • अभिनेता: लियोनार्डो डिकैप्रियो, बेला हदीद, जॉर्ज क्लूनी, सैंड्रा बुलॉक, रीज़ विदरस्पून, ज़ैन मलिक, और टिमोथी चालमेट।
  • गायक: बियॉन्से, जस्टिन बीबर, ड्रेक, लेडी गागा, एरियाना ग्रांडे, और हैरी स्टाइल्स।
  • खिलाड़ी: सेरेना विलियम्स, लेब्रोन जेम्स, और मेगन रापिनो।
  • फैशन डिजाइनर: डोनाटेला वर्साचे, टॉम फोर्ड, मार्क जैकब्स, और अलेक्जेंडर वांग।
  • सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर: काइली जेनर, ख्लोए कार्दशियन, और किम बर्किश।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि यह केवल एक अनुमानित सूची है, और मेहमानों की वास्तविक सूची में कई अन्य नाम शामिल हो सकते हैं। मेट गाला हमेशा अप्रत्याशित होता है, और यह देखना रोमांचक होगा कि इस साल कौन से सितारे अपनी शानदार उपस्थिति दर्ज कराते हैं!

Met Gala 2024 में शामिल होने के लिए क्या चाहिए:

मेट गाला में शामिल होना कोई आसान काम नहीं है। मेहमानों का चयन एक कड़े चयन प्रक्रिया के माध्यम से किया जाता है, जिसमें फैशन और समाज में उनके योगदान पर विचार किया जाता है। मेहमानों को आमतौर पर एक भारी शुल्क भी देना होता है, जो दान में जाता है।

Met Gala Theme 2024:

जैसा कि पहले ही उल्लेख किया गया है, इस साल मेट गाला की थीम “द गार्डन ऑफ टाइम” है। यह थीम फैशन और समय के बीच संबंधों का पता लगाती है, और मेहमानों से उम्मीद की जाती है कि वे इस थीम के अनुरूप अपने आउटफिट तैयार करेंगे।

Met Gala 2024:

Met Gala 2024 6 मई को न्यूयॉर्क शहर में मेट्रोपॉलिटन म्यूजियम ऑफ आर्ट में आयोजित किया जाएगा। यह कार्यक्रम फैशन जगत के लिए एक महत्वपूर्ण घटना है, और दुनिया भर के लोग इस भव्य आयोजन की तस्वीरें और वीडियो देखने के लिए उत्सुक रहते हैं।

यह भी पढ़ें:

Anupriya Patel: एक प्रख्यात राजनीतिज्ञ

उत्तर प्रदेश लोकसभा चुनाव 2024: संघर्ष का मैदान

लोकसभा चुनाव 2024: वाराणसी से पल्लवी पटेल का उम्मीदवारी घोषणा

लखनऊ पूर्व विधानसभा उपचुनाव: भाजपा और कांग्रेस ने नामांकन दाखिल किया

Shahjahanpur loksabha Election 2024: Samajwadi Party ने बदला प्रत्याशी

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़े रहें आपकी अपनी वेबसाइट bavaalnews.com के साथ। इस आर्टिकल के बारे में अपनी राय आप हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

Leave a Comment