Kanpur Lok Sabha में कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व केंद्रीय मंत्री के भाई बीजेपी में शामिल

लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान Kanpur Lok Sabha सीट पर कांग्रेस को तगड़ा झटका लगा है। यहां पूर्व केंद्रीय मंत्री के भाई ने बीजेपी का दामन थाम लिया है। चुनावी मैदान में यह घटना चर्चा का विषय बन गई है।

लोकसभा चुनाव 2024 के तीन चरणों के बाद नेताओं के पाला बदलने का क्रम जारी है। कांग्रेस को एक के बाद एक झटके लग रहे हैं। इस कड़ी में अब उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को तगड़ा झटका लगा है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल के भाई प्रमोद जायसवाल ने भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। इस घटना से कांग्रेस को नुकसान होने का खतरा है।

प्रमोद जायसवाल ने आज बुधवार को कानपुर में घाटमपुर में सीएम योगी आदित्यनाथ की जनसभा में भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली। उन्हें कमल का पट्टा पहनाकर पार्टी में शामिल कराया गया।

कानपुर लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने आलोक मिश्रा को चुनाव मैदान में उतारा है, जबकि भारतीय जनता पार्टी की ओर से रमेश अवस्थी चुनाव ताल ठोक रहे हैं।

यहां पूर्व केंद्रीय मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल कानपुर से कांग्रेस के बड़े नेता रहे हैं, लेकिन इन दिनों उनकी गतिविधियों में कमी नजर आ रही है।

श्रीप्रकाश जायसवाल ने एक साल पहले ही चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था, जिससे कांग्रेस को नुकसान हो सकता है। प्रमोद जायसवाल के भाजपा में शामिल होने से भी कई सवाल उठ रहे हैं। उम्मीद है कि चुनावी प्रक्रिया में यह घटना बड़ा परिणाम जन्माएगी।

यह भी पढ़ें:

कानपुर के गलियारों से दिल्ली का रास्ता : बीजेपी और कांग्रेस के बीच संघर्ष का मैदान

ऐसा क्या हुआ की अचानक मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद को सभी पदों से हटा दिया

रामगोपाल यादव के बयान पर अखिलेश यादव ने दी सफाई

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सपा-कांग्रेस पर हमला

सीतापुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का जनसंबोधन: राम के नाम पर विकास, आतंकियों को मौका नहीं

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़े रहें आपकी अपनी वेबसाइट bavaalnews.com के साथ। इस आर्टिकल के बारे में अपनी राय आप हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

Leave a Comment