जब Aishwarya Rai ने कहा, “भारतीय अभिनेता किसिंग सीन्स में असहज महसूस करते हैं: यह एक योजनाबद्ध पल लगता है…”

Last updated on March 21st, 2024 at 10:48 am

बॉलीवुड में किसिंग सीन्स का मुद्दा हमेशा से चर्चा का विषय रहा है। इसके बारे में कुछ कलाकार स्वाभाविकता की बात करते हैं, जबकि कुछ लोग उसे अन्यथा मानते हैं। इस सवाल पर Aishwarya Rai ने भी अपने विचार साझा किए थे।

Aishwarya Rai, जिन्हें बॉलीवुड की एक बेहतरीन अभिनेत्री के रूप में पहचाना जाता है, ने एक इंटरव्यू में कहा था कि भारतीय अभिनेता किसिंग सीन्स में असहजता महसूस करते हैं। उन्होंने कहा कि यह लगता है जैसे इसे एक योजनाबद्ध पल बनाया जाता है, जो दर्शकों को उत्तेजित करने के लिए होता है।

Aishwarya Rai की कहानी

Aishwarya Rai, बॉलीवुड के स्त्री अभिनेताओं में एक अनूठी स्थिति में हैं। उन्होंने अपने करियर के दौरान कई महत्वपूर्ण फ़िल्मों में काम किया है और बॉलीवुड की एक अग्रणी अभिनेत्री के रूप में अपनी पहचान बनाई है। उनके साथ रोमांटिक सीन्स की जानकारी लोगों को बड़ी चिंता होती है, लेकिन ऐश्वर्या ने कहा है कि यह काम केवल उनका पेशेवर दायित्व है और वह इसे कर रही हैं।

उन्होंने अपने करियर में देवदास, जोधा अकबर और धूम २ जैसी बॉक्स ऑफिस सफलताएं हासिल की थीं। पर क्या आप जानते हैं? अभिनेत्री एक बार बिना फ़िल्टर के साथ साफ कह चुकी थीं कि भारतीय अभिनेता फिल्मों में किसिंग सीन्स को शूट करते समय असहज महसूस करते हैं। नीचे सभी विवरणों के लिए स्क्रोल करें!

फ़िल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ में, ऐश्वर्या ने रणबीर कपूर के साथ उनके आत्मीय सीन्स के साथ मीटर को तोड़ दिया। वे क्षण अब भी हमारे दिलों में बसे हैं। लेकिन उससे पहले, उन्होंने कई अन्य रोमांटिक पलों का हिस्सा बनाया था।

हम दिल दे चुके सनम, जोधा अकबर और धूम २ के साथ हृतिक रोशन, और विवेक ओबेरॉय के साथ ‘क्यूँ हो गया ना’ जैसी कई फ़िल्में उनके बोल्ड अंदाज में शामिल हैं।

Aishwarya Rai को हृतिक रोशन के साथ किसिंग सीन्स के लिए कानूनी नोटिस भेजे गए थे। उन्होंने एक बातचीत में बताया कि लोग उन्हें आदर्श और बॉलीवुड में कई लड़कियों के लिए एक उदाहरण बताते हैं। दर्शक इसे देखकर आराम नहीं कर रहे थे और उनसे पूछताछ की कि उन्होंने यह क्यों किया।

Aishwarya Rai ने कहा, “मैं बस एक अभिनेत्री हूं, अपना काम कर रही हूं, और यहां मुझसे दो से तीन सेकंड के कुछ सीनों के लिए एक व्याख्या देने के लिए कहा जा रहा है। इस सीन से पहले भी बहुत से अभिनेता किसिंग कर चुके हैं और वे आज तक ऐसा ही करते रहते हैं।”

Aishwarya Rai ने कहा, “हमारी सिनेमा में अभिनेता बहुत कम समय के लिए समर्थ दिखते हैं, स्क्रीन पर, किसिंग में। यह लगभग ऐसा दिखता है कि यह एक योजनाबद्ध पल है, बस एक क्षण के लिए धूमधाम मचाने के लिए या दर्शकों को उत्तेजित करने के लिए। पश्चिमी फ़िल्मों में किसिंग करते हुए जो एहसास होता है, वही हमारे गाने होते हैं, और यहीं पर हमारे दर्शक उन सभी भावनाओं को महसूस करते हैं जो पश्चिमी दर्शक उनके अभिनेता किसिंग में करते हैं।”

इस बीच, ‘ऐ दिल है मुश्किल’ में ऐश्वर्या के व्यक्तिगत जीवन के बारे में कई अफवाहें फैली थीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बच्चन परिवार उनके आत्मीय क्षणों से खुश नहीं थे, जो संचार के अनुसार उनके विवाहित जीवन में तनाव के कारण ले आया।

Aishwarya rai Bachchan

किसिंग सीन्स पर उनकी राय

ऐश्वर्या ने कहा कि वह कई बार किसिंग सीन्स के लिए प्रस्ताव भी मिले हैं, लेकिन उन्होंने इन सीन्स की मान्यता नहीं की। उन्होंने यह भी कहा कि भारतीय सिनेमा में ऐसे सीन्स को अद्वितीय रूप से प्रस्तुत करना अधिकांश अभिनेताओं के लिए असाध्य है। इसके बजाय, वे कहती हैं कि ऐसे सीन्स आमतौर पर दर्शकों को उत्तेजित करने के लिए होते हैं और इसका असली उद्देश्य समझना चाहिए।

बॉलीवुड में उनकी उपस्थिति का महत्व

ऐश्वर्या राय की उपस्थिति बॉलीवुड में एक महत्वपूर्ण स्थान रखती है। उन्होंने कई बड़ी फिल्मों में अपना हुनर दिखाया है और लोगों के दिलों में स्थान बनाया है। उनके कुछ काम आज भी लोगों के दिलों में बसे हुए हैं और वे अभी भी एक प्रमुख अभिनेत्री के रूप में माने जाते हैं।

इस तरह, ऐश्वर्या राय ने भारतीय सिनेमा के विभिन्न पहलुओं पर अपने विचार और दृष्टिकोण को साझा किया है। उन्होंने किसिंग सीन्स की असहजता को बताते हुए अपने विचारों को साझा किया है, जो बॉलीवुड में एक महत्वपूर्ण मुद्दा बन गया है। उनके इस बयान से साफ है कि भारतीय सिनेमा में इस प्रकार के सीन्स को लेकर अभिनेता और निर्माता को अधिक सावधानी बरतनी चाहिए।

Read Also:

क्या आप जानते है कौन है दुनिया के Top 10 Richest Person, आइये जानते है कितना पैसा है इनके पास

Nayanthara: दक्षिण भारतीय फिल्म इंडस्ट्री की सुपरस्टार,पति को किया Unfollow

क्या आप जानते हैं Ambani घराने के लोग कितना पढ़े लिखे हैं ?

Rinki Chakma, पूर्व मिस इंडिया त्रिपुरा 2017 कैंसर के कारण 28 वर्ष की उम्र में हुआ निधन।

कौन है Anant Ambani की Wife, शादी का कार्ड हो रहा है वायरल

Radhika Merchant father Viren Merchant: ‘एनकोर’ के अरबपति CEO की कुल संपत्ति 755 करोड़ रुपए है।

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़े रहें आपकी अपनी वेबसाइट bavaalnews.com के साथ। इस आर्टिकल के बारे में अपनी राय आप हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

Leave a Comment