Radhika Merchant father Viren Merchant: ‘एनकोर’ के अरबपति CEO की कुल संपत्ति 755 करोड़ रुपए है।

भारतीय अरबपति मुकेश अंबानी देश के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति हैं। उनके नेतृत्व में ‘रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड’ कामयाबी के नए आयाम स्थापित कर रही है। लेकिन, साल 2022 में मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी के लिए खास था, क्योंकि उनके छोटे बेटे अनंत अंबानी ने इस साल अपने ‘जीवन के प्यार’ राधिका मर्चेंट से सगाई की। इस अद्भुत घटना का आयोजन राजस्थान के नाथद्वारा के मशहूर श्रीनाथजी मंदिर में किया गया था।

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट: सगाई के रंग में रंगे

उनकी सगाई के उत्सव में अनंत अंबानी ने पर्पल कलर के कुर्ते में खूबसूरत दिखाई दी, जबकि उनकी गर्लफ्रेंड राधिका मर्चेंट ने पिंक सूट, स्कैलप-बॉर्डर दुपट्टा और फ्लोरल हाथ फूल पहना था। यह जोड़ा अपने बड़े दिन पर अत्यंत सुंदर दिखा, जबकि दोनों परिवारों के सदस्यों ने भी अपना बेस्ट फैशन प्रदर्शन किया।

Radhika Merchant engagement
Image: India Today

Radhika Merchant father Viren Merchant की कहानी

हर कोई अनंत अंबानी के परिवार और उनके स्टेटस के बारे में जानता है, लेकिन कम ही लोग उनकी गर्लफ्रेंड राधिका मर्चेंट की फैमिली के बारे में जानते हैं। राधिका भारतीय अरबपति वीरेन मर्चेंट की बेटी हैं, जो ‘एनकोर हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड’ के सीईओ हैं।

वीरेन मर्चेंट की कंपनियां

‘एनकोर हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड’ के सीईओ के अलावा, वीरेन मर्चेंट भारतीय बाजार में कई बड़ी कंपनियों के निदेशक भी हैं। उनके द्वारा संभाले जाने वाले कुछ बड़े नामों में ‘एनकोर बिजनेस सेंटर प्राइवेट लिमिटेड’, ‘एनकोर नेचुरल पॉलिमर्स प्राइवेट लिमिटेड’, ‘जेडवाईजी फार्मा प्राइवेट लिमिटेड‘, ‘सैदर्शन बिजनेस सेंटर्स प्राइवेट लिमिटेड’ और ‘एनकोर पॉलीफ्रैक प्रोडक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड’ शामिल हैं।

Radhika Merchant father, Viren Merchant की कुल संपत्ति

भारत के सबसे सफल बिजनेसमैन में से एक वीरेन मर्चेंट ने कुछ ही सालों में बड़ा नाम कमाया है। उनकी कुल संपत्ति का मूल्य लगभग 755 करोड़ रुपए है।

इस खबर से स्पष्ट होता है कि राधिका मर्चेंट का परिवार भी उत्कृष्ट और समृद्ध है। वीरेन मर्चेंट के उद्योगिक योगदान का सम्मान करते हुए, उनकी कुल संपत्ति की राशि इसका प्रमाण है।

Read Also:

Sidhu Moose Wala की माँ 58 साल की उम्र में हुई प्रेगनेंट

स्टॉक ब्रोकर कंपनी Zerodha के मालिक नितिन कामत को आया हार्ट स्ट्रोक, सोशल मीडिया पर शेयर की तस्वीरें

Chitthi Aayi Hai के संगीतकार पंकज उधास का हुआ निधन, 72 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया

New RPF Vacancy 2024: पात्रता, वेतन और अन्य विवरण जाने

क्या आप जानते हैं कौन है WhatsApp का मालिक? और Whatsapp ने 15 साल का सफर पूरा किया।

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़े रहें आपकी अपनी वेबसाइट bavaalnews.com के साथ। इस आर्टिकल के बारे में अपनी राय आप हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

Leave a Comment