दृष्टिबाधित उद्यमी श्रीकांत बोला की प्रेरणादायक कहानी Srikanth का ट्रेलर हुआ रिलीज

टुशार हिरानांदानी द्वारा निर्देशित बायोपिक फिल्म “Srikanth” का आधिकारिक ट्रेलर मंगलवार को टी-सीरीज फिल्म्स द्वारा रिलीज कर दिया गया है। फिल्म में Rajkumar Rao ने दृष्टिबाधित उद्यमी श्रीकांत बोला की भूमिका निभाई है। ट्रेलर में दिखाया गया है कि कैसे श्रीकांत अपनी दृष्टिबाधा को पार कर एक सफल उद्यमी बनते हैं।

तीन मिनट सत्रह सेकंड के लंबे ट्रेलर की शुरुआत पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम के एक प्रेरणादायक उद्धरण के साथ होती है, “सपना वो नहीं जो आप सोते समय देखते हैं; बल्कि वो है जो आपको सोने नहीं देता।” इसके बाद स्कूल के छात्रों को राष्ट्रपति कलाम के साथ अपने भविष्य के लक्ष्यों को साझा करते हुए दिखाया गया है। जहाँ एक छात्र IAS अधिकारी बनना चाहता है, वहीं दूसरा अंतरिक्ष यात्री बनने का सपना देखता है। इन छात्रों के बीच श्रीकांत साहस के साथ भारत के पहले दृष्टिबाधित राष्ट्रपति बनने की अपनी महत्वाकांक्षा का ऐलान करता है। यह दृश्य श्रीकांत के दृढ़ संकल्प और चुनौतियों का सामना करने के जज्बे को दर्शाता है।

श्रीकांत अपनी शैक्षणिक यात्रा में लगातार उत्कृष्ट प्रदर्शन करता है और बोर्ड परीक्षाओं में 98 प्रतिशत अंक प्राप्त करता है। ज्योतिका फिल्म में श्रीकांत की शिक्षिका की भूमिका निभा रही हैं, जो हर कठिन परिस्थिति में उसका साथ देती हैं। अपनी उपलब्धियों के बावजूद, श्रीकांत को भारतीय शिक्षा प्रणाली की सीमाओं का सामना करना पड़ता है, जो दृष्टिबाधित छात्रों को विज्ञान के क्षेत्र में आगे बढ़ने की अनुमति नहीं देती। अपने सपने को पूरा करने के लिए दृढ़ संकल्प श्रीकांत शिक्षा प्रणाली के खिलाफ कानूनी लड़ाई लड़ता है।

अपनी मेहनत और दृढ़ संकल्प के बल पर श्रीकांत को अंततः अमेरिका के प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों से छात्रवृत्ति की पेशकश मिलती है। फिल्म में अलाया एफ श्रीकांत की प्रशंसक और प्रेम रुचि का किरदार निभा रही हैं। पार्क में हाथ पकडे टहलते हुए वह श्रीकांत से कहती हैं, “मुझे आपके कोर्ट केस, क्रिकेट और एमआईटी के बारे में सब पता है।”

ट्रेलर में दिखाया गया है कि श्रीकांत मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (MIT) तक पहुंचने के लिए कई बाधाओं का सामना करता है, लेकिन वह अपनी दृढ़ता से हर चुनौती को पार कर लेता है। भारत लौटने के बाद, वह अपने जैसे दृष्टिबाधित लोगों के लिए रोजगार के अवसर पैदा करने का फैसला करता है। यही वह प्रेरणा बनती है जिसके चलते श्रीकांत बोलंत इंडस्ट्रीज की स्थापना करता है। यह कंपनी सुपारी से बने उत्पादों का निर्माण करती है और सैकड़ों दिव्यांगजनों को रोजगार प्रदान करती है।

ट्रेलर में यह भी दिखाया गया है कि डॉ. कलाम श्रीकांत के उद्यमशीलता के सपने का समर्थन करने वाले पहले दूरदृष्टा थे। साथ ही शरद केलकर एक उद्योगपति की भूमिका में हैं, जो श्रीकांत के साथ एक मजबूत रिश्ता बनाते हैं। ट्रेलर का अंत श्रीकांत के एक दमदार भाषण के साथ होता है, जो दृष्टिबाधित लोगों के बारे में मौजूद सभी रूढ़ियों को तोड़ देता है।

भूषण कुमार द्वारा निर्मित फिल्म “Srikanth” इस दिन होगी रिलीज़

टुशार हिरानांदानी द्वारा निर्देशित बायोपिक फिल्म “Srikanth” 10 मई को अक्षय तृतीया के अवसर पर देशभर में रिलीज होगी। यह फिल्म दृष्टिबाधित उद्यमी श्रीकांत बोला की प्रेरणादायक कहानी पर आधारित है। फिल्म में Rajkumar Rao ने श्रीकांत बोला की भूमिका निभाई है, जबकि ज्योतिका, अलाया एफ और शरद केलकर सहायक भूमिकाओं में हैं।

फिल्म का ट्रेलर हाल ही में रिलीज हुआ था और इसे दर्शकों का शानदार रिस्पॉन्स मिला है। ट्रेलर में दिखाया गया है कि कैसे श्रीकांत अपनी दृष्टिबाधा को पार कर एक सफल उद्यमी बनते हैं।

फिल्म “श्रीकांत” का निर्माण भूषण कुमार, कृष्ण कुमार और निधि परमार हीरानंदानी ने किया है। यह फिल्म टी-सीरीज फिल्म्स और चाक एन चीज़ फिल्म्स प्रोडक्शन एलएलपी के बैनर तले बनी है।

फिल्म के बारे में:

  • निर्देशक: टुशार हिरानांदानी
  • निर्माता: भूषण कुमार, कृष्ण कुमार और निधि परमार हीरानंदानी
  • कलाकार: Rajkumar Rao, ज्योतिका, अलाया एफ, शरद केलकर
  • रिलीज डेट: 10 मई 2024
  • कहानी: दृष्टिबाधित उद्यमी श्रीकांत बोला की प्रेरणादायक कहानी

फिल्म के ट्रेलर को दर्शकों का शानदार रिस्पॉन्स मिला है। ट्रेलर में दिखाया गया है कि कैसे श्रीकांत अपनी दृष्टिबाधा को पार कर एक सफल उद्यमी बनते हैं।

फिल्म “श्रीकांत” 10 मई को अक्षय तृतीया के अवसर पर देशभर में रिलीज होगी।

यह भी पढ़ें:

नोबेल विजेता वैज्ञानिक Peter Higgs का हुआ निधन

10th BJP Candidate List हुई जारी किरण खेर को दिखाया बहार का रास्ता

Swiggy IPO: क्या भारतीय Food Delivery दिग्गज दस्तक देने के लिए तैयार है?

इस ईद अपने हाथों को सजाये Latest Eid Mehndi Design के साथ

Chaitra Navratri: आस्था, शक्ति और माँ दुर्गा के नौ रूपों का उत्सव

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़े रहें आपकी अपनी वेबसाइट bavaalnews.com के साथ। इस आर्टिकल के बारे में अपनी राय आप हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

Leave a Comment