एप्पल ने पेश किया नया 13 और 15-इंच MacBook Air: शक्तिशाली M3 चिप के साथ

Last updated on March 21st, 2024 at 10:47 am

Apple ने शक्तिशाली M3 चिप के साथ नए 13- और 15-इंच MacBook Air का पर्दाफाश किया है। जोकि दुनिया के सबसे लोकप्रिय लैपटॉप है, जिसमें और भी अधिक प्रदर्शन, तेज़ Wi-Fi, और दो बाहरी डिस्प्ले का सपोर्ट है – इसका डिज़ाइन देखने में काफी हल्का और पतला है साथ ही 18 घंटे का बैटरी बैकअप भी दिया गया है। M3 के साथ, मैकबुक एयर M1 चिप के मॉडल की तुलना में तेज़ है और सबसे तेज़ इंटेल-आधारित मैकबुक एयर की तुलना में 13 गुना तेज़ है।

MacBook Air, M3 के साथ हुआ और भी शक्तिशाली

3 नैनोमीटर प्रौद्योगिकी का उपयोग करके निर्मित एम3 चिप मैकबुक एयर को अधिक क्षमताओं और और भी तेज प्रदर्शन देता है। यह मैकबुक एयर M1 चिप मॉडल से 60 प्रतिशत तेज है, जिसमें 8-कोर सीपीयू, 10-कोर तकनीकी ग्राफ़िक्स जीपीयू और 24 जीबी संगठित स्मृति का सपोर्ट है।

MacBook Air

MacBook Air में M3 के साथ ब्लेजिंग-फास्ट प्रदर्शन:

  • नो मैन्स स्काई जैसे खेल बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं।
  • एम1 चिप के साथ 13-इंच मैकबुक एयर के मुकाबले, एम3 के साथ Photomator के सुपर रिज़ोल्यूशन फीचर का उपयोग करके फोटो क्लिक करना 40 प्रतिशत तेज़ है।
  • एम1 चिप के साथ 13-इंच मैकबुक एयर के मुकाबले, Excel शीट में काम करना 35 प्रतिशत तेज़ है।
  • एम1 चिप के साथ 13-इंच मैकबुक एयर के मुकाबले, Final Cut Pro में वीडियो संपादन करना 60 प्रतिशत तेज़ है।
  • एक इंटेल कोर i7 प्रोसेसर वाले पीसी लैपटॉप की तुलना में, मैकबुक एयर 2x तेज़ प्रदर्शन, 50 प्रतिशत तेज़ वेब ब्राउज़िंग, और 40 प्रतिशत अधिक बैटरी लाइफ प्रदान करता है।

विश्व का सबसे लोकप्रिय लैपटॉप

अधिक लोग किसी भी अन्य लैपटॉप के मुकाबले मैकबुक एयर का चयन करते हैं, और M3 फिर से उसके फ़ेनोमेनल प्रदर्शन, पोर्टेबिलिटी, और सुविधाओं के शानदार संयोजन के साथ मानवों को प्रेम करता है:

सुपर-पोर्टेबल डिज़ाइन में दो उपयुक्त आकार:

जो टिकाऊ एल्युमिनियम एन्क्लोजर के साथ बनाया गया है, 13- और 15-इंच मैकबुक एयर बड़ी बैटरी लाइफ, अत्यधिक हल्का है, और अधिकतम आधा इंच पतला है, ताकि उपयोगकर्ता कहीं से भी काम, खेल या निर्माण कर सकें।

MacBook Air Display Size

एक उत्कृष्ट लिक्विड रेटिना डिस्प्ले:

मैकबुक एयर एक उत्कृष्ट 13.6- या 15.3-इंच का लिक्विड रेटिना डिस्प्ले प्रदर्शित करता है जिसमें 500 निट्स की चमक, 1 बिलियन रंगों का सपोर्ट, और PC लैपटॉप की तुलना में 2x रिज़ोल्यूशन है।

दो बाहरी डिस्प्ले का सपोर्ट:

M3 के साथ मैकबुक एयर अब एक्सटर्नल डिस्प्ले को सपोर्ट करता है जब लैपटॉप का ढक्कन बंद होता है – व्यावसायिक उपयोगकर्ताओं के लिए या जो एक ही समय में एप्लिकेशनों के बीच कार्य को बहुताधिक करने के लिए कई डिस्प्ले की आवश्यकता होती है उनके लिए ये एक बेहतर विकल्प शाबित ही सकता है।
Apple सिलिकॉन से बना मैकबुक एयर का अनुभव दिलचस्प है। उपयोगकर्ताओं को अद्वितीय फीचर्स, मक्सिमम शक्ति, पोर्टेबिलिटी और अन्य सुविधाओं का एक अद्वितीय संयोजन मिलता है।

एप्पल के इस नए लैपटॉप के साथ, उपभोक्ता को नई और बेहतर तकनीकी सुविधाएँ मिलती हैं। इसके साथ ही, एप्पल ने अपने उत्पादों की वित्तीय प्रदर्शन को भी महत्वपूर्ण ध्यान में रखा है, जो उपभोक्ता के लिए भी फायदेमंद है। नए MacBook Air को खरीदने के लिए सोमवार, 4 मार्च, से ग्राहक ऑर्डर कर सकते हैं।

इस लेख में हमने एप्पल के नए MacBook Air के बारे में जानकारी दी है जो कि इस वक्त मार्केट में उपलब्ध है। यह लैपटॉप उपभोक्ताओं को एक बेहतर और तेज़ तकनीकी अनुभव प्रदान करने के लिए बनाया गया है, जो उनकी रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करता है

Read Also:

कब और क्यों मानते है World Wildlife Day आइये जाने?

जब Aishwarya Rai ने कहा, “भारतीय अभिनेता किसिंग सीन्स में असहज महसूस करते हैं: यह एक योजनाबद्ध पल लगता है…”

क्या आप जानते है कौन है दुनिया के Top 10 Richest Person, आइये जानते है कितना पैसा है इनके पास

Nayanthara: दक्षिण भारतीय फिल्म इंडस्ट्री की सुपरस्टार,पति को किया Unfollow

क्या आप जानते हैं Ambani घराने के लोग कितना पढ़े लिखे हैं ?

Rinki Chakma, पूर्व मिस इंडिया त्रिपुरा 2017 कैंसर के कारण 28 वर्ष की उम्र में हुआ निधन।

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़े रहें आपकी अपनी वेबसाइट bavaalnews.com के साथ। इस आर्टिकल के बारे में अपनी राय आप हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

Leave a Comment