प्रियंका गांधी: ‘स्वाति मालीवाल के साथ खड़ी हूं, उम्मीद है केजरीवाल करेंगे इंसाफ’

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने गुरुवार को AAP की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल पर कथित हमले पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी पार्टी किसी भी अत्याचार के खिलाफ महिलाओं के साथ खड़ी है। रायबरेली में प्रचार अभियान के दौरान न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, इसमें दो बाते हैं। पहला, अगर महिलाओं के साथ कुछ गलत होता है तो हम उनके साथ खड़े हैं। मैं हमेशा महिलाओं के साथ ही खड़ी रहती हूं चाहें वे किसी भी पार्टी की हों। दूसरा AAP आपस में चर्चा करेगी। वो आपस में निर्णय लेंगे। ये उन पर है।

उम्मीद है केजरीवाल उचित कार्रवाई करेंगे: प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी वाड्रा ने स्वाति मालीवाल मामले में आगे कहा, अगर मालीवाल मुझसे बात करना चाहेंगी, तो मैं बात करने के लिए तैयार हूं। उन्होंने आगे कहा, मुझे पूरी उम्मीद है कि मालीवाल मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पूरा इंसाफ करेंगे। केजरीवाल इसका हल निकालेंगे। इससे पहले, अखिल भारतीय महिला कांग्रेस अध्यक्ष अलका लांबा ने कहा था कि स्वाति मालीवाल एक मजबूत महिला हैं जो आगे आएंगी और इस मुद्दे पर कानूनी रास्ता अपनाएंगी और न्याय के लिए लड़ेंगी।

स्वाति मालीवाल मामले में जवाब देने से बचते दिखे अरविंद केजरीवाल

गुरुवार की सुबह जैसे ही केजरीवाल समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए कार्यक्रम स्थल में दाखिल हुए, पत्रकारों ने आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल पर कथित हमले पर उनसे सवाल करने का प्रयास किया। हालांकि आप के संयोजक केजरीवाल ने किसी भी सवाल का जवाब देने से इनकार कर दिया। संजय सिंह ने मालीवाल मामले का जवाब देते हुए भाजपा पर इस मुद्दे पर राजनीतिक खेल खेलने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, जंतर-मंतर पर पहलवानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान दिल्ली पुलिस द्वारा स्वाति मालीवाल को घसीटे जाने और उनके साथ दुर्व्यवहार किए जाने के पीछे भाजपा का हाथ था।

स्वाति मालीवाल मामले में चुप्पी साधने पर भाजपा ने साधा केजरीवाल पर निशाना

भारतीय जनता पार्टी ने आम आदमी पार्टी (आप) की सांसद स्वाति मालीवाल पर कथित हमले को लेकर चुप्पी साधने के लिए अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री एक ‘गुंडे’ की तरह व्यवहार कर रहे हैं। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने दावा किया कि केजरीवाल इस मामले में मुख्य अपराधी हैं क्योंकि शिकायत के मुताबिक उनके सहयोगी विभव कुमार ने मुख्यमंत्री आवास पर मालीवाल पर शारीरिक हमला किया था। भाटिया ने इसके लिए मालीवाल की ओर से दिल्ली पुलिस को फोन करके दर्ज की गई शिकायत का हवाला दिया। उन्होंने कहा, केजरीवाल की चुप्पी बहुत कुछ कहती है। स्पष्ट हो गया है कि केजरीवाल, जो जमानत पर बाहर हैं, मुख्यमंत्री कम और गुंडे ज्यादा हो गए हैं।

क्या है मामला

दरअसल आप सांसद स्वाति मालीवाल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी स्टाफ पर मारपीट और दुर्व्यवहार का आरोप लगाया। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि मालीवाल सोमवार सुबह सिविल लाइन्स थाने पहुंची थीं और उन्होंने आरोप लगाया था कि केजरीवाल के निजी स्टाफ के एक सदस्य ने मुख्यमंत्री आवास पर उनके साथ बदसलूकी की थी। पुलिस को इस मामले में अभी तक औपचारिक शिकायत नहीं प्राप्त हुई है। राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने मालीवाल के आरोपों पर केजरीवाल के सहयोगी विभव कुमार को आज समन भेजा। उनका पक्ष शुक्रवार को सुबह 11 बजे सुना जाएगा।

यह भी पढ़ें:

लोकसभा चुनाव 2024: अमित शाह का अंदाज़ – उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सीटों का मुद्दा

राहुल गांधी ने ओडिशा में संविधान की कॉपी लहराई: भाजपा के नेताओं को दी चेतावनी

Loksabha Chunav: योगी आदित्यनाथ आज लखनऊ के अमीनाबाद चौराहे पर जनसभा को करेंगे संबोधित

UP Election Phase 5: आज Lucknow आएंगे Kharge, 16 मई को Kejriwal और Modi होंगे शहर में

Loksabha Election: Narendra Modi का तीसरी बार वाराणसी से नामांकन, जीत का रिकॉर्ड बनाने की उम्मीद

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़े रहें आपकी अपनी वेबसाइट bavaalnews.com के साथ। इस आर्टिकल के बारे में अपनी राय आप हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

Leave a Comment