प्रधानमंत्री मोदी का दावा: TMC अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही, पश्चिम बंगाल में भाजपा को मिलेगी सर्वाधिक सफलता

लोकसभा चुनाव 2024 के समापन की ओर बढ़ते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विभिन्न चैनलों को इंटरव्यू दिए हैं, जिनमें उन्होंने कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर अपने विचार साझा किए हैं। ANI को दिए एक इंटरव्यू में प्रधानमंत्री ने पश्चिम बंगाल में भाजपा की सफलता का दावा करते हुए कहा कि तृणमूल कांग्रेस (TMC) अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही है। इसके अलावा, उन्होंने ओडिशा और दिल्ली की राजनीति पर भी अपने विचार व्यक्त किए।

ओडिशा में प्रधानमंत्री मोदी का दावा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ओडिशा में भाजपा की सरकार बनने वाली है। उन्होंने कहा, “मैंने कहा है कि वर्तमान ओडिशा सरकार की समाप्ति तिथि 4 जून है और 10 जून को भाजपा के मुख्यमंत्री ओडिशा में शपथ लेंगे।” मोदी ने इस बात पर जोर दिया कि ओडिशा का भाग्य बदलने वाला है।

विपक्ष की आलोचना पर पीएम मोदी का जवाब

पीएम मोदी ने विपक्ष की आलोचनाओं का जवाब देते हुए कहा कि वे पिछले 24 साल से गालियां खा-खाकर गाली प्रूफ बन गए हैं। उन्होंने कहा, “चाहे चुनाव हो या न हो, ये लोग (विपक्ष) मानते हैं कि गालियां देने का हक उनका ही है और वे इतने हताश-निराश हो गए हैं कि गालियां देना अपशब्द बोलना उनका स्वभाव बन गया है।”

न्यायपालिका के दुरुपयोग का आरोप

कलकत्ता हाई कोर्ट के मुसलमानों के लिए OBC कोटा पर आए आदेश और ममता बनर्जी की प्रतिक्रिया पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “जब हाई कोर्ट का फैसला आया तो साफ हो गया कि इतना बड़ा फर्जीवाड़ा हो रहा था। वोट बैंक की राजनीति के लिए अब वे न्यायपालिका का भी दुरुपयोग कर रहे हैं।

पश्चिम बंगाल में भाजपा की सफलता

प्रधानमंत्री मोदी ने पश्चिम बंगाल के चुनाव पर टिप्पणी करते हुए कहा कि TMC अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही है। उन्होंने कहा, “पिछले विधानसभा चुनाव में हम 3 थे और बंगाल की जनता ने हमें 80 पर पहुंचा दिया। इस बार पूरे हिंदुस्तान में बेस्ट परफॉर्मिंग स्टेट कोई होगा तो पश्चिम बंगाल होने वाला है। भाजपा को सर्वाधिक सफलता पश्चिम बंगाल में मिल रही है। वहां का चुनाव एक तरफा है।”

अरविंद केजरीवाल पर निशाना

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आरोप पर कि पीएम मोदी ने उन्हें जेल भेजा है, प्रधानमंत्री ने कहा कि बेहतर होगा कि ये लोग संविधान पढ़ लें, देश के कानून पढ़ लें।

आरक्षण पर कांग्रेस की नीतियों की आलोचना

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने शैक्षणिक संस्थानों को अल्पसंख्यक संस्थान बना कर आरक्षण को खत्म कर दिया। उन्होंने कहा, “दिल्ली में जो जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय है उसमें सारे आरक्षण खत्म हो गए। करीब-करीब 10 हजार ऐसे संस्थान हैं जिसको इस प्रकार से आरक्षण के SC, ST, OBC के अधिकार को पिछले दरवाजे से छीन लिया गया है।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इन बयानों ने चुनावी माहौल को और गरमा दिया है। अब देखना यह होगा कि इन दावों और आरोपों का लोकसभा चुनाव 2024 के परिणामों पर क्या असर पड़ता है।

यह भी पढ़ें:

केजरीवाल के समर्पण से पहले 1 जून को ‘इंडिया’ गठबंधन की बड़ी बैठक: सबकी रहेंगी निगाहें

बिहार की राजनीति: कांग्रेस में नेता पुत्रों और बाहरी उम्मीदवारों को टिकट मिलने से मचा बवाल

अमित शाह ने बताया I.N.D.I.A सरकार का संभावित प्लान, जनता को किया सतर्क

लोकसभा चुनाव 2024: यूपी की वो 8 सीटें जहां नहीं चलती मोदी लहर, बीजेपी के लिए चुनौती बरकरार

बिहार दौरे पर पीएम मोदी: लालटेन पर प्रहार, रामकृपाल का समर्थन और जनता को बड़ा संदेश

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़े रहें आपकी अपनी वेबसाइट bavaalnews.com के साथ। इस आर्टिकल के बारे में अपनी राय आप हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

Leave a Comment