Loksabha Election 2024: वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी ने सपा और कांग्रेस पर साधा निशाना, दी सीएम योगी वाली वॉर्निंग

पीएम मोदी का वाराणसी दौरा और महिला सुरक्षा पर जोर

Loksabha Election 2024 के छठे चरण के प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 मई को वाराणसी में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने विपक्षी पार्टियों पर जमकर हमला बोला और महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सपा और कांग्रेस पर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि जहां-जहां इंडिया गठबंधन की सरकार बनती है, वहां महिलाओं का जीना मुश्किल हो जाता है।

सपा के लड़कों को दी चेतावनी

पीएम मोदी ने समाजवादी पार्टी के लड़कों को चेतावनी देते हुए कहा, “अगर आज समाजवादी पार्टी के लड़के कोई गलती करते हैं तो योगी आदित्यनाथ की सरकार उन्हें ऐसा ट्रीटमेंट देगी, जो उन्होंने कभी सोचा भी नहीं होगा। आज गलती करके तो देखें।” उन्होंने यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के विवादित बयान का जिक्र किया, जिसमें मुलायम सिंह यादव ने 2014 में दुष्कर्म के लिए सजा-ए-मौत का विरोध करते हुए कहा था, “लड़के हैं…गलती हो जाती है।”

महिला सुरक्षा और शौचालय निर्माण पर जोर

वाराणसी में ‘नारी शक्ति संवाद कार्यक्रम‘ को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “विपक्ष ने मेरा मजाक उड़ाया कि मैं शौचालय बनाने में व्यस्त हूं, लेकिन मैं जानता हूं कि मेरी माताओं और बहनों के लिए शौचालयों का मूल्य क्या है।” उन्होंने बताया कि भाजपा सरकार ने 11 करोड़ शौचालय बनाए हैं, जिससे महिलाओं को बहुत राहत मिली है।

महिलाओं के लिए आर्थिक योजनाएं

पीएम मोदी ने भाजपा सरकार की आर्थिक वृद्धि संबंधी योजनाओं का जिक्र करते हुए बताया कि उनकी सरकार ने कई ऐसी योजनाएं चलाईं, जिससे महिलाओं और गरीबों को राहत मिली। उन्होंने कहा, “हमने गरीब महिलाओं के लिए मुफ्त बैंक खाते खोले, चार करोड़ घर बनाकर महिलाओं को दिए और महिलाओं के रजिस्ट्रेशन किए। यही कारण है कि महिलाएं आज मालिक बनी हैं।

महंगाई पर विपक्ष को घेरा

पीएम मोदी ने महंगाई पर विपक्ष को घेरते हुए कहा, “एक फेमस गाना है, ‘महंगाई डायन खाई जात है’… इस गाने के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुए उन्होंने कहा कि यदि कांग्रेस इस समय सत्ता में होती तो रसोई की लागत दिन दूनी रात चौगुनी हो जाती, लेकिन भाजपा है, गरीब का बेटा मोदी है।”

वाराणसी में 1 जून को होगी वोटिंग

वाराणसी से दो बार सांसद रहे पीएम मोदी इस लोकसभा चुनाव में लगातार तीसरी बार जनता के बीच पहुंचे हैं। वाराणसी में वोटिंग 1 जून को होनी है और वोटों की गिनती 4 जून को की जाएगी। यहां पर पीएम मोदी के खिलाफ विपक्षी INDIA गठबंधन के उम्मीदवार अजय राय हैं

निष्कर्ष

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में अपने दौरे के दौरान समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पर तीखा हमला बोला और महिलाओं की सुरक्षा और सशक्तिकरण को लेकर अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाया। उन्होंने सपा के लड़कों को कड़ी चेतावनी दी और कहा कि अगर वे कोई गलती करते हैं तो योगी आदित्यनाथ की सरकार उन्हें माफ नहीं करेगी। इसके साथ ही उन्होंने महंगाई के मुद्दे पर भी विपक्ष को घेरा और भाजपा सरकार की योजनाओं की तारीफ की।

Loksabha Election 2024: महत्वपूर्ण विवरण

बिंदुविवरण
कार्यक्रमलोकसभा चुनाव 2024 के छठे चरण का प्रचार
स्थानवाराणसी, उत्तर प्रदेश
प्रमुख बयान“अखिलेश यादव की छोटी पार्टी है।”
सपा पर निशाना“सपा के लड़के गलती करके देखें, योगी सरकार ऐसा ट्रीटमेंट देगी जो उन्होंने सोचा भी नहीं होगा।”
महिला सुरक्षाभाजपा सरकार ने 11 करोड़ शौचालय बनाए।
महंगाई“महंगाई डायन खाई जात है” गाने के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया।
वोटिंग तिथि1 जून 2024
वोटों की गिनती4 जून 2024
विपक्षी उम्मीदवारअजय राय (INDIA गठबंधन)

यह भी पढ़ें:

मनोज पांडेय बनाम अखिलेश यादव: मनोज पांडेय का बड़ा बयान, अखिलेश यादव पर साधा निशाना

बसपा को बड़ा झटका: मायावती के करीबी पूर्व IPS प्रेम प्रकाश ने थामा बीजेपी का दामन

आज PM मोदी, मल्लिकार्जुन खरगे और अमित शाह की रैलियों से बढ़ेगा चुनावी जोश

लोकसभा चुनाव 2024: पांचवे चरण के बाद पीएम मोदी का पहला रिएक्शन, ‘किसी भी हद तक जा सकता है I.N.D.I.A’

लोकसभा चुनाव 2024: अंबाला में पीएम मोदी का पाकिस्तान पर हमला – ‘पाकिस्तान के हाथ में भीख का कटोरा’

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़े रहें आपकी अपनी वेबसाइट bavaalnews.com के साथ। इस आर्टिकल के बारे में अपनी राय आप हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

Leave a Comment