Loksabha Election 2024: अंतिम चरण में जोरशोर से चुनाव प्रचार, हरियाणा और पंजाब में पीएम मोदी, दिल्ली में राहुल गांधी की जनसभा

Loksabha Election 2024 के छठे चरण का प्रचार गुरुवार यानी आज शाम थम जाएगा। इस अंतिम दिन को ध्यान में रखते हुए प्रमुख राजनीतिक दलों के नेताओं ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरियाणा और पंजाब में, कांग्रेस नेता राहुल गांधी दिल्ली में, और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह उत्तर प्रदेश में रैलियां करेंगे।

हरियाणा और पंजाब में पीएम मोदी की रैली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को हरियाणा और पंजाब में दो रैलियों को संबोधित करेंगे। पहली रैली हरियाणा के भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र में दोपहर दो बजे होगी। इसके बाद शाम साढ़े चार बजे पंजाब के पटियाला में जनसभा करेंगे। पटियाला से पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं।

दिल्ली में राहुल गांधी की जनसभा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी गुरुवार को दिल्ली में दो चुनाव कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। सुबह साढ़े 10 बजे दिलशाद गार्डन में जनसभा करेंगे और फिर दोपहर 12:30 बजे मंगोलपुरी में महिला विचार विमर्श में भाग लेंगे। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा हरियाणा में रैलियां करेंगी। वह सुबह नौ बजे सिरसा में रोड शो और दोपहर 12 बजे पानीपत में न्याय संकल्प सभा में हिस्सा लेंगी।

यूपी में अमित शाह की चार रैलियां

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह उत्तर प्रदेश में गुरुवार को चार जनसभाएं करेंगे। पहली रैली दोपहर 12:15 बजे सिद्धार्थनगर के नौगढ़ स्थित बीएसए ग्राउंड में होगी। दूसरी रैली डेढ़ बजे जूनियर हाईस्कूल खलीलाबाद में होगी। दोपहर तीन बजे अंबेडकरनगर के शिवबाबा मैदान में शाह तीसरी जनसभा करेंगे और चौथी जनसभा शाम 4:15 बजे प्रतापगढ़ में होगी।

ओडिशा में जेपी नड्डा की जनसभाएं

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा गुरुवार को ओडिशा में चार जनसभाओं को संबोधित करेंगे। सुबह 11:10 बजे पहली जनसभा मयूरभंज में होगी। नड्डा दोपहर एक बजे भद्रक में दूसरी रैली करेंगे, दोपहर 2:35 बजे जाजपुर में तीसरी और शाम 4:10 बजे जगतसिंहपुर में चौथी जनसभा करेंगे।

यूपी में योगी आदित्यनाथ और राजनाथ सिंह

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ओडिशा और बिहार में पार्टी के पक्ष में जनसभाएं करेंगे। ओडिशा के पुरी और केंद्रपारा में योगी आदित्यनाथ की जनसभा होगी। इसके बाद बिहार के पूर्वी चंपारण और पश्चिम चंपारण में रैलियां करेंगे। यूपी के लालगंज में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में जनसभा करेंगे।

जौनपुर और मिर्जापुर में अखिलेश और मायावती की रैली

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव गुरुवार को जौनपुर, प्रतापगढ़ और मछलीशहर में रैलियां करेंगे। बसपा सुप्रीमो मायावती मिर्जापुर और बिहार के बक्सर में रैलियां करेंगी। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव आजमगढ़ में दोपहर तीन बजे से रोडशो करेंगे।

राजनीतिक दलों की धुआंधार प्रचार

लोकसभा चुनाव 2024 के छठे चरण के प्रचार का आज अंतिम दिन है और सभी प्रमुख दल अपने-अपने उम्मीदवारों के लिए जोरशोर से प्रचार कर रहे हैं। मतदाताओं को लुभाने के लिए सभी नेता अपनी-अपनी रणनीति और मुद्दों के साथ मैदान में उतरे हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि जनता किसे अपना समर्थन देती है और अगले महीने के चुनाव परिणाम क्या संकेत देते हैं।

Loksabha Election 2024: छठे चरण का प्रचार

नेतास्थानकार्यक्रम
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीभिवानी-महेंद्रगढ़ (हरियाणा), पटियाला (पंजाब)दो रैलियां: दोपहर 2 बजे और शाम 4:30 बजे
राहुल गांधीदिलशाद गार्डन (दिल्ली), मंगोलपुरी (दिल्ली)जनसभा: सुबह 10:30 बजे, महिला विचार विमर्श: दोपहर 12:30 बजे
प्रियंका गांधी वाड्रासिरसा (हरियाणा), पानीपत (हरियाणा)रोड शो: सुबह 9 बजे, न्याय संकल्प सभा: दोपहर 12 बजे
अमित शाहसिद्धार्थनगर, खलीलाबाद, अंबेडकरनगर, प्रतापगढ़ (उत्तर प्रदेश)चार रैलियां: 12:15 बजे, 1:30 बजे, 3 बजे, 4:15 बजे
जेपी नड्डामयूरभंज, भद्रक, जाजपुर, जगतसिंहपुर (ओडिशा)चार जनसभाएं: सुबह 11:10 बजे, 1 बजे, 2:35 बजे, 4:10 बजे
योगी आदित्यनाथपुरी, केंद्रपारा (ओडिशा), पूर्वी चंपारण, पश्चिम चंपारण (बिहार)चार जनसभाएं
राजनाथ सिंहलालगंज (उत्तर प्रदेश)जनसभा: पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में
अखिलेश यादवजौनपुर, प्रतापगढ़, मछलीशहर (उत्तर प्रदेश)तीन रैलियां
मायावतीमिर्जापुर (उत्तर प्रदेश), बक्सर (बिहार)दो रैलियां
मोहन यादवआजमगढ़ (उत्तर प्रदेश)रोड शो: दोपहर 3 बजे

राज्यों में जनसभा और रैली का कार्यक्रम

राज्यलोकसभा सीटेंप्रमुख नेताप्रमुख कार्यक्रम
हरियाणा10नरेंद्र मोदी, प्रियंका गांधी वाड्रामोदी: रैली, प्रियंका: रोड शो और सभा
पंजाब13नरेंद्र मोदीपटियाला में रैली
दिल्ली7राहुल गांधीदिलशाद गार्डन और मंगोलपुरी में जनसभा और महिला विचार विमर्श
उत्तर प्रदेश80अमित शाह, योगी आदित्यनाथ, राजनाथ सिंह, अखिलेश यादव, मायावतीशाह: चार रैलियां, योगी: जनसभा, राजनाथ: लालगंज में सभा
ओडिशा21जेपी नड्डा, योगी आदित्यनाथनड्डा: चार जनसभाएं, योगी: पुरी और केंद्रपारा में जनसभा
बिहार40योगी आदित्यनाथ, मायावतीयोगी: पूर्वी और पश्चिम चंपारण में रैलियां, मायावती: बक्सर में रैली

सारांश

लोकसभा चुनाव 2024 के छठे चरण में गुरुवार को सभी प्रमुख दलों के नेताओं ने अंतिम दिन के प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राहुल गांधी, अमित शाह, योगी आदित्यनाथ, और अन्य प्रमुख नेता अपने-अपने चुनावी क्षेत्रों में मतदाताओं को संबोधित कर रहे हैं। चुनाव प्रचार के अंतिम चरण में यह देखना दिलचस्प होगा कि किस पार्टी को जनता का समर्थन मिलता है।

यह भी पढ़ें:

लोकसभा चुनाव छठे चरण की वोटिंग से पहले अमित शाह का बड़ा दावा, बोले- “पांच चरणों में बहुमत हासिल कर चुके हैं”

मनोज तिवारी का केजरीवाल पर बड़ा हमला: “दिल्ली की समस्याओं का जिम्मेदार कौन?”

लोकसभा चुनाव 2024: अंबाला में पीएम मोदी का पाकिस्तान पर हमला – ‘पाकिस्तान के हाथ में भीख का कटोरा’

लोकसभा चुनाव 2024: झांसी में अमित शाह का भाषण – ‘बुंदेलखंड में बन रहे तोप के गोले पाकिस्तान का सफाया कर देंगे’

अमेठी में स्मृति ईरानी के खिलाफ राजपूतों का विरोध, बीजेपी को वोट न देने का संकल्प

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़े रहें आपकी अपनी वेबसाइट bavaalnews.com के साथ। इस आर्टिकल के बारे में अपनी राय आप हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

Leave a Comment