लोकसभा चुनाव 2024: केजरीवाल का आत्मविश्वास, ‘चार जून को जेल से देखूंगा हमारी जीत’

अमृतसर में AAP की संगठन बैठक

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनज़र, आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के अमृतसर में पार्टी संगठन के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की। यह बैठक मजीठा रोड बाईपास स्थित एक रिसॉर्ट में आयोजित की गई थी। इस बैठक में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान सहित प्रदेश के कैबिनेट मंत्री, विधायक और पंजाब के 13 लोकसभा क्षेत्रों के उम्मीदवार एवं पार्टी पदाधिकारी मौजूद थे।

केजरीवाल का संबोधन

अरविंद केजरीवाल ने बैठक को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा, “केंद्र सरकार का मकसद था कि केजरीवाल को गिरफ्तार कर लो, पार्टी टूट जाएगी, सरकार गिर जाएगी। लेकिन उल्टा हुआ।” केजरीवाल ने यह भी कहा कि आम आदमी पार्टी एक परिवार है, जो कभी नहीं टूट सकता।

AAP की एकता और प्रतिबद्धता

केजरीवाल ने अपनी पार्टी की एकता और मजबूती पर जोर देते हुए कहा, “AAP एक परिवार है, जो कभी टूट नहीं सकता।” उन्होंने कहा कि उन्हें पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान से भी ठीक से मिलने नहीं दिया जाता था और बीच में दीवार रखी जाती थी। लेकिन इसके बावजूद पार्टी की एकता और प्रतिबद्धता में कोई कमी नहीं आई है।

13 सीटें जीतने का संकल्प

केजरीवाल ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को प्रेरित करते हुए कहा, “यहां बैठा हर एक आदमी 100-100 केजरीवाल बनकर बाहर निकलेगा। जब तक भारत माता का सिर ऊंचा है, तब तक केजरीवाल का सिर भी ऊंचा रहेगा।” उन्होंने जोर देकर कहा कि आम आदमी पार्टी को पंजाब में सभी 13 लोकसभा सीटें जीतनी हैं। उन्होंने कहा, “सिर्फ दस दिन बाकी हैं, पूरी 13 सीटें हमें जीतनी हैं।”

4 जून को रिजल्ट देखने की बात

केजरीवाल ने अपने संबोधन में यह भी कहा कि उन्हें 4 जून को जेल से टीवी पर आम आदमी पार्टी की जीत का रिजल्ट देखने में बहुत खुशी होगी। उन्होंने कहा, “4 तारीख को जब जेल से TV देखूं तो बहुत खुशी होगी जब आम आदमी पार्टी पंजाब में 13 सीट जीतेगी।” यह बयान उनके आत्मविश्वास और पार्टी के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

बैठक का महत्व

इस बैठक का मुख्य उद्देश्य लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पार्टी की अगली रणनीति तैयार करना था। बैठक में उपस्थित सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने चुनावी तैयारियों पर चर्चा की और आने वाले दिनों में पार्टी के अभियान को मजबूत बनाने के लिए आवश्यक कदम उठाने पर जोर दिया।

लोकसभा चुनाव 2024: केजरीवाल का आत्मविश्वास, ‘चार जून को जेल से देखूंगा हमारी जीत’

मुद्दाविवरण
बैठक स्थानमजीठा रोड बाईपास स्थित रिसॉर्ट, अमृतसर
बैठक में उपस्थित नेताअरविंद केजरीवाल, भगवंत मान, पंजाब के कैबिनेट मंत्री, विधायक, 13 लोकसभा उम्मीदवार, पार्टी पदाधिकारी
मुख्य मुद्दालोकसभा चुनाव 2024 के लिए रणनीति तैयार करना
केजरीवाल का बयानकेंद्र सरकार का मकसद था कि केजरीवाल को गिरफ्तार कर पार्टी तोड़ दी जाए, लेकिन उल्टा हुआ।
पार्टी की एकता पर जोरAAP एक परिवार है, जो कभी नहीं टूट सकता।
चुनावी लक्ष्यपंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटें जीतना
केजरीवाल का विश्वास“4 तारीख को जब जेल से TV देखूं तो बहुत खुशी होगी जब आम आदमी पार्टी पंजाब में 13 सीट जीतेगी।”
केजरीवाल की अपील“यहां बैठा हर एक आदमी 100-100 केजरीवाल बनकर बाहर निकलेगा।”
बैठक का उद्देश्यचुनावी तैयारियों पर चर्चा और आगामी रणनीति तय करना

निष्कर्ष

अरविंद केजरीवाल का अमृतसर में संगठन के साथ यह बैठक और उनके संबोधन ने स्पष्ट कर दिया है कि आम आदमी पार्टी आगामी लोकसभा चुनावों के लिए पूरी तरह से तैयार है। पार्टी की एकता, प्रतिबद्धता और आत्मविश्वास को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि AAP आगामी चुनाव में एक मजबूत प्रदर्शन करने के लिए तैयार है। पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं का उत्साह और जोश देखकर यह भी साफ है कि पंजाब में AAP को समर्थन मिल रहा है और आने वाले चुनाव में यह पार्टी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है।

यह भी पढ़ें:

कांग्रेस: राहुल गांधी ने रायबरेली जीतने के लिए बनाया मेगा प्लान

Loksabha Chunav 2024: जौनपुर में समाजवादी पार्टी को दोहरा झटका, भाजपा को बड़ी राहत, बदल सकते हैं राजनीतिक समीकरण

प्रियंका गांधी: ‘स्वाति मालीवाल के साथ खड़ी हूं, उम्मीद है केजरीवाल करेंगे इंसाफ’

लोकसभा चुनाव 2024: अमित शाह का अंदाज़ – उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सीटों का मुद्दा

राहुल गांधी ने ओडिशा में संविधान की कॉपी लहराई: भाजपा के नेताओं को दी चेतावनी

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़े रहें आपकी अपनी वेबसाइट bavaalnews.com के साथ। इस आर्टिकल के बारे में अपनी राय आप हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

Leave a Comment