Intel India के पूर्व चीफ अवतार सैनी की सड़क हादसे में हुई मौत

Intel India के पूर्व प्रमुख अवतार सैनी को एक तेज चल रही कैब ने साइकिल चलाते समय टक्कर मार दी। इस दुर्घटना में सैनी की मौत हो गई। आइये जानते है कैसे हुआ हादसा।

Intel India के पूर्व चीफ का सड़क हादसे में हुआ देहांत

  • Intel India के पूर्व प्रमुख अवतार सैनी की साइकिल दुर्घटना में मौत हो गई।
  • दुर्घटना नवी मुंबई में हुई, ड्राइवर दुर्घटना स्थल से फरार हो गया।
  • सैनी को इंटेल 386, 486 और पेंटियम डिज़ाइन का श्रेय दिया जाता है।

नवी मुंबई के ताजा रिपोर्ट के अनुसार, Intel India के देश के प्रमुख अवतार सैनी को एक तेज चल रही कैब ने साइकिल चलाते समय टक्कर मार दिया। यह दुर्घटना बुधवार को सुबह 5.50 बजे के आसपास हुई, जब सैनी (68) पाम बीच रोड में नेरुल क्षेत्र में साइकिल चला रहे थे।

दुर्घटना में, सैनी की साइकिल को पीछे से टक्कर लगी और फिर ड्राइवर दुर्घटना स्थल से भाग गया। साइकिल का फ्रेम कैब के अगले पहियों के नीचे फंस गया।

सैनी को चोटें आई और सहयोगी साइकिलिस्ट उन्हें एक अस्पताल में ले गए जहां उन्हें जहाँ उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

चेम्बूर के निवासी सैनी को इंटेल 386 और 486 माइक्रोप्रोसेसरों पर काम करने के लिए जाना जाता है। उन्होंने कंपनी के पेंटियम प्रोसेसर के डिज़ाइन का भी नेतृत्व किया।

पुलिस ने मोटर वाहन अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत कैब ड्राइवर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है, जिसमें 279 (तेज रफ़्तार में गाड़ी चलाना), 337 (मानव जीवन को खतरे में डालना) और 304-ए (दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद किसी भी व्यक्ति की मौत का कारण बनाने वाला किसी भी गैरजिम्मेदार कार्य द्वारा किसी की मौत) शामिल है।

अवतार सैनी की मौत सोशल मीडिया पर भी अत्यंत दुखद रुप से ट्रेंड हो रही है। उनके साथ हुई इस अपघात से लोगों के मन में गहरी शोक की लहर छाई है। सैनी ने अपने करियर के दौरान इंटेल में कई महत्वपूर्ण योगदान दिए हैं और उनकी मौत ने उनके समर्थन में विवाद के साथ ही उनकी महत्वपूर्णता को भी सामने लाया है।

अवतार सैनी को उनके उत्कृष्ट कार्य और योगदान के लिए याद किया जाएगा। उनकी मौत एक अपूरणीय क्षति है जो तकनीकी जगत को अपने उत्कृष्ट संभावनाओं को खो देती है। उनके परिवार के प्रति हमारी संवेदनाएं हैं और हम उनके साथ हैं। उनकी आत्मा को शांति मिले।

Read Also:

LPG Gas की कीमत में बढ़ोतरी: कमर्शियल सिलेंडर की दरें आज से बढ़ गईं

Rinki Chakma, पूर्व मिस इंडिया त्रिपुरा 2017 कैंसर के कारण 28 वर्ष की उम्र में हुआ निधन।

कौन है Anant Ambani की Wife, शादी का कार्ड हो रहा है वायरल

International Women’s Day, जाने क्या रहेगी इस बार की थीम।

Radhika Merchant father Viren Merchant: ‘एनकोर’ के अरबपति CEO की कुल संपत्ति 755 करोड़ रुपए है।

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़े रहें आपकी अपनी वेबसाइट bavaalnews.com के साथ। इस आर्टिकल के बारे में अपनी राय आप हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

Leave a Comment