छठे चरण से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ का बयान पूर्वांचल में वायरल, सपा ने लगाए गंभीर आरोप

उत्तर प्रदेश लोकसभा चुनाव 2024: छठे चरण का मतदान

उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2024 के छठे चरण का मतदान 25 मई को होने वाला है। इस दौरान पूर्वांचल की 14 सीटों पर मतदान होगा, जिसमें डुमरियागंज भी शामिल है। इस महत्वपूर्ण चुनावी दौर से पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बयान वायरल हो रहा है, जिससे सियासी हलचल तेज हो गई है। इस बयान पर समाजवादी पार्टी (सपा) ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है और सीएम योगी पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

डुमरियागंज में सीएम योगी का हमला

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डुमरियागंज लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी भीष्म शंकर तिवारी पर तीखा हमला बोला। सीएम योगी ने अपने बयान में कहा कि गोरखपुर से एक माफिया को लात मारकर भगाया गया है और वह अब डुमरियागंज में चुनाव लड़ने की कोशिश कर रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि सपा के प्रत्याशी के साथ कोई शरीफ व्यक्ति नहीं होंगे, बल्कि सभी माफिया और गुंडे होंगे।

वायरल वीडियो में सीएम योगी आदित्यनाथ का बयान

सीएम योगी ने अपने भाषण में कहा, “आपने देखा होगा कि पिछले दिनों इन माफियाओं के काले कारनामों के कारण जनता की गाढ़ी कमाई पर ये लोग कैसे डकैती मारते हैं। सैंकड़ों करोड़ रुपया इन लोगों ने खुद बुद कर दिया, पैसा ही गायब हो गया और तब सीबीआई और ईडी ने इनके यहां छापेमारी कर संपत्ति जब्त कर ली।

उन्होंने आगे कहा, “ये लोग पेशेवर माफिया हैं। गरीबों का खून चूसते हैं, व्यापारियों का उत्पीड़न करते हैं और बेटी की सुरक्षा के लिए खतरा बनते हैं। शरीफ लोगों का जीना हराम करते हैं, इसीलिए इन गुंडों और माफियाओं के खिलाफ प्रदेश में बहुत सख्त कार्रवाई करके हमने सुरक्षा का माहौल पैदा किया है।

सपा की प्रतिक्रिया

सीएम योगी के इस बयान पर सपा विधायक ओम प्रकाश पांडे ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, “उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री स्व0 पंडित हरिशंकर तिवारी जी के परिवार को लतियाने की अमर्यादित भाषा बोल रहे हैं। यह भाषा एक मुख्यमंत्री की कतई नहीं हो सकती। यह अपमान सिर्फ उस परिवार का नहीं बल्कि समूचे ब्राह्मण समाज का है। मुख्यमंत्री जी अपनी पुरानी अदावत के कारण पूरे ब्राह्मण समाज को अपमानित कर रहे हैं।

सपा के आरोप

सपा विधायक ओम प्रकाश पांडे ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की यह बयानबाजी ब्राह्मण समाज का अपमान है। उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री अपनी व्यक्तिगत अदावत के कारण ब्राह्मण समाज को अपमानित कर रहे हैं। पांडे ने कहा कि ब्राह्मण समाज इस अपमान का बदला लेगा, चाहे वह सिद्धार्थनगर हो, गोरखपुर हो या देवरिया, समाज धूल चटाने का काम करेगा।

डुमरियागंज में चुनावी स्थिति

डुमरियागंज लोकसभा क्षेत्र से भाजपा ने जगदंबिका पाल को मैदान में उतारा है। 25 मई को होने वाले चुनाव में पूर्वांचल की 14 सीटों पर मतदान होगा, जिसमें डुमरियागंज भी शामिल है। सीएम योगी के बयान और सपा के आरोपों ने इस क्षेत्र में चुनावी माहौल को और गरमा दिया है। अब देखना होगा कि यह विवाद चुनावी नतीजों पर कितना प्रभाव डालता है।

महत्वपूर्ण विवरण

विषयविवरण
चुनाव चरणछठा चरण
मतदान की तारीख25 मई
मतदान क्षेत्रपूर्वांचल की 14 सीटें
सीएम योगी का बयानमाफिया और गुंडों पर हमला
वायरल वीडियोगोरखपुर से माफिया भगाने का दावा
सपा की प्रतिक्रियाब्राह्मण समाज का अपमान
सपा विधायकओम प्रकाश पांडे
बीजेपी उम्मीदवारजगदंबिका पाल (डुमरियागंज)
सीएम योगी की जनसभाएं4 स्थानों पर (पूर्वांचल)
सपा प्रत्याशीभीष्म शंकर तिवारी (डुमरियागंज)
चुनाव प्रचार समाप्ति25 मई शाम

सारांश

विषयविवरण
सीएम योगी का बयानमाफिया और गुंडों पर तीखा हमला
सपा का आरोपब्राह्मण समाज का अपमान
वायरल वीडियोचुनावी हलचल
चुनाव क्षेत्रपूर्वांचल की 14 सीटें
प्रमुख उम्मीदवारजगदंबिका पाल, भीष्म शंकर तिवारी

सारांश

छठे चरण के मतदान से पहले उत्तर प्रदेश की राजनीति में सियासी तापमान बढ़ता जा रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान ने पूर्वांचल में हलचल मचा दी है, जबकि समाजवादी पार्टी ने इसे लेकर गंभीर आरोप लगाए हैं। आने वाले दिनों में यह देखना दिलचस्प होगा कि यह विवाद चुनाव परिणामों पर क्या असर डालता है।

यह भी पढ़ें:

Loksabha Election 2024: अंतिम चरण में जोरशोर से चुनाव प्रचार, हरियाणा और पंजाब में पीएम मोदी, दिल्ली में राहुल गांधी की जनसभा

लोकसभा चुनाव छठे चरण की वोटिंग से पहले अमित शाह का बड़ा दावा, बोले- “पांच चरणों में बहुमत हासिल कर चुके हैं”

मनोज तिवारी का केजरीवाल पर बड़ा हमला: “दिल्ली की समस्याओं का जिम्मेदार कौन?”

लोकसभा चुनाव 2024: अंबाला में पीएम मोदी का पाकिस्तान पर हमला – ‘पाकिस्तान के हाथ में भीख का कटोरा’

लोकसभा चुनाव 2024: झांसी में अमित शाह का भाषण – ‘बुंदेलखंड में बन रहे तोप के गोले पाकिस्तान का सफाया कर देंगे’

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़े रहें आपकी अपनी वेबसाइट bavaalnews.com के साथ। इस आर्टिकल के बारे में अपनी राय आप हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

Leave a Comment